टेक

Flipkart से शख्स ने मंगवाया महंगा लैपटॉप खोलते ही उड़े होश, निकली ऐसी चीज सब रह गए हक्का-बक्का

Flipkart Fraud: आज के समय में ज्यादातर लोग ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं। लेकिन कई बार ऑनलाइन शॉपिंग करना लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन जाता है। बता दें कि पिछले कुछ समय से लगातार ऑनलाइन प्रोडक्ट मंगवाने पर गड़बड़ी देखने को मिल रही है। पिछले काफी समय से बड़ी इ-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट अपने प्रोडक्ट को लेकर काफी ज्यादा चर्चाओं में है।

Flipkart Fraud 2

कंपनी ने बार-बार हो रहे इस झोल को देखते हुए ओपन बॉक्स डिलीवरी का भी सिस्टम चालू किया है। लेकिन इसके बावजूद भी कंपनी इस तरह के होने वाले झोल पर लगाम नहीं लगा पाई है। वैसे तो ज्यादातर लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते समय के सोन डिलीवरी का ऑप्शन चुनते हैं। ताकि सही प्रोडक्ट की जांच होने के बाद ही डिलीवरी ब्वॉय को पैसे दिए जाएं। लेकिन कई मामलों में पहले ही पैसे दे दिए जाते हैं।

flipkart पर आये दिन हो रहे फ्रॉड

बता दें कि पिछले दिनों ही एक मामला ऐसा सामने आया था जिसमें 80000 के ड्रोन कैमरे की जगह बॉक्स में छोटे-छोटे आलू निकले थे। वहीं अब एक और मामला सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा चर्चाओं में बना हुआ है। जिसमें शख्स द्वारा फ्लिपकार्ट पर ऑफर देखकर ₹30000 का लैपटॉप बुक किया था। लेकिन जब व्यक्ति ने डिलीवरी बॉय से पार्सल लेकर उसे खोला तो उसका दिमाग संन्न रह गया

Flipkart Fraud 4

यह पूरा मामला कोरकोमा गांव का बताया जा रहा है जहां लंबे समय से अपने लैपटॉप का इंतजार कर रहा व्यक्ति जब डिलीवरी ब्वॉय के कहने पर अपना पार्सल लेने आता है ऐसे में वहां थोड़ी सी चूक कर बैठता है और पार्सल खोलने से पहले ही डिलीवरी ब्वॉय को पूरे ₹30000 दे देता है। ऐसे में डिलीवरी बॉय अपने पैसे लेकर वहां से निकल जाता है। जब पार्सल खोल कर देखा जाता है तो उसमें लैपटॉप की जगह किताबें मिलती है।

सरकार को करनी होगी flipkart पर कार्यवाही

ऐसे में शख्स काफी ज्यादा परेशान हो जाता है और वह दोबारा डिलीवरी ब्वॉय को कॉल करता है। लेकिन एक बार कॉल उठाने के बाद डिलीवरी ब्वॉय दोबारा रिस्पांस नहीं देता है। ऐसे में शख्स परेशान होकर पुलिस थाने में इस पूरे मामले की शिकायत दर्ज करवाने जाता है। जहां पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेती है। बताया जाता है कि पार्सल फ्लिपकार्ट की और से आया लेकिन इसकी डिलीवरी ईकॉम एक्सप्रेस कोरियर सर्विस द्वारा फरियादी विनय तक पहुंचाया गया था।

Flipkart Fraud 1

गौरतलब है कि यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई बार फ्लिपकार्ट से आए प्रोडक्ट में कमी देखने को मिली है मंगवाए जाने वाले प्रोडक्ट का चयन आपके द्वारा तो ऑनलाइन सही तौर पर किया जाता है। लेकिन जब इनको जगह-जगह डिसटीब्यूट किया जाता है तो बीच में ही में धांधली हो जाती है और ज़्यादातर मामलों में लोग अपने पार्सल को ओपन नहीं करते हैं और पहले ही पैसे दे देते हैं। ऐसे में वहां धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं। ऐसे में पहले अपना पार्सल को खोल कर देखें उसके बाद ही पैसे दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *