वायरल खबर

इस लग्जरी कार में सफर करती है IAS Teena Dabi, महीनों इंतजार के बाद होती है डिलीवरी, जानें फीचर्स और कीमत

आज के समय में बड़ी बड़ी पोस्ट पर बैठ है अधिकारियों को आवागमन के लिए गाड़ियां भी सरकार द्वारा मुहैया करवाई जाती है। जहां पहले अधिकारियों के पास एंबेसडर गाड़ी देखने को मिलती थी। लेकिन अब इसका चलन बंद हो चुका है ऐसे में आप ज्यादातर अधिकारियों के पास टोयोटा की इनोवा देखने को मिलती है। लेकिन क्या आप जानते हैं यूपीएससी एग्जाम में फर्स्ट रैंक हासिल कर हमेशा चर्चाओं में रहने वाली आईएएस टीना डाबी खुद आज टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जी से चलती हैं।

IAS Teena Dabi

बता दें कि फिलहाल उनकी पोस्टिंग राजस्थान के सबसे बड़े जिले कहलाने वाले जैसलमेर में एडीएम के रूप में हुई है ऐसे में उन्हें वाहन भी दिया गया है। आज वह जिस गाड़ी से घूमती है वहां काफी लग्जरी और शानदार फीचर्स के साथ आती है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जी आज के समय में महेंगी होने के साथ ही लग्जरी कारों में आती हैं। लेकिन इस गाड़ी की बुकिंग को कंपनी को अचानक बंद करना पड़ा है। बता दें कि इस गाड़ी में 2393 cc का पावरफुल इंजन लगा है जो कि डीजल वैरीअंट में है।

महीनों इंतज़ार के बाद होती डिलीवरी

Toyota Innova Crysta G

वहीं Toyota Innova Crysta G की अधिक जानकारी के लिए टोयोटा की वेबसाइट को विजिट किया जाए तो पता चलता है कि इसमें डीजल में गाड़ी का इंजन 110kW (150 PS) @ 3400 rpm मैक्सिमम पावर जनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क भी अच्छा देखने को मिलता है। जो इसे पावरफुल बनाता है। गाड़ी हमेशा से ही अपनी बैठक और स्पेस को लेकर पसंद की जाती रही हैं। इसमें EBD के साथ ABS, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल भी मिल जाता है इतना ही नहीं ड्राइवर और फ्रेंड की सेफ्टी के लिए तीन एयर बैग भी दिए गए हैं।

Toyota Innova Crysta G Interior

लेकिन टोयोटा ने कुछ समय पहले ही इस बात की जानकारी साझा की है कि गाड़ी की डिमांड इतनी ज्यादा है कि उन्हें फिलहाल इसके डीजल वैरीअंट की बुकिंग को रोकना पड़ गया है। डिमांड के मुताबिक गाड़ी मुहैया करवाने में कंपनी फिलहाल असमर्थ है। इस वजह से बुकिंग को रोक दिया गया है, तो आप सोच सकते हैं कि आईएएस टीना डाबी जिस गाड़ी से घूमती है वहां कितनी ज्यादा डिमांडेबल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *