देश

दीपावली से पहले रेलवे ने दिया यात्रियों को बड़ा झटका! ट्रेनों का बढ़ाया किराया, घर से निकलने से पहले देखे लिस्ट

Indian Railway Fair : इस फेस्टिवल सीजन आप भी ट्रेन का सफर करने का मन बना रहे हैं तो पहले यह लिस्ट जरूर देख लें क्योंकि पहले की अपेक्षा अब अधिकतर ट्रेनों के किरायों में बढ़ोतरी कर दी गई है। त्योहार से पहले रेलवे ने यात्रियों को बड़ा झटका दे दिया है। रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार तकरीबन 130 मेल एक्सप्रेस के किराए में पहले से बढ़ोतरी कर दी गई है।

Train Fair Increased

किराया बढ़ाने को लेकर मिली जानकारी के अनुसार अब मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को सुपरफास्ट की श्रेणी में जोड़ा जा रहा है। इस वजह से अब यात्रियों पर भी का भार बढ़ता हुआ नजर आने वाला है। रेलवे के फैसले के बाद अब एसी-1 और एक्जीक्यूटिव श्रेणी मैं सफर करने वाले यात्रियों को पहले की अपेक्षा अब 75 के लगभग अधिक किराया देना होगा।

कितना बढ़ाया है किराया

इसके अलावा एसी-2-3, चेयरकार में 45 तो वहीं स्लीपर श्रेणी में 30 रुपए प्रति यात्री किराया बढ़ गया है। अब आप समझ नहीं सकते हैं कि इस फेस्टिवल घर से बाहर यदि आप ट्रेन का सफर करते हैं तो आपको पहले से ज्यादा किराया देना होगा। गौरतलब है कि एक नया किराया को 1 अक्टूबर से ही लागू कर दिया गया है। जिसका पालन भी किया जा रहा है।

वहीं अब PNR की बुकिंग में एसी-1 में 450 तो एसी-2,3 में 270 तो स्लीपर में 180 रुपये ज्यादा देना होगा। बता दें कि हाल ही में रेलवे द्वारा नया टाइम टेबल भी जारी किया गया था जिसके अनुसार बहुत सारी ट्रेनों को सुपरफास्ट में परिवर्तित कर दिया गया है। जिसकी वजह से करोड़ों यात्रियों का इन ट्रेनों में सफर करना मुश्किल हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *