वायरल खबर

ग्रेजुएशन के बाद नहीं मिली नौकरी मोटरसाइकिल पर किया इडली बेचना शुरू, आज B.Com इटली वाले नाम से है फेमस

कंपटीशन के इस दौर में पढ़ाई करने के बावजूद भी लोगों को नौकरियां नहीं मिलती है ऐसे में घर चलाना और जिम्मेदारी उठाने के लिए उन्हें दूसरे कामों को ही करना पड़ता है। आज हम इस आर्टिकल में आपको ऐसे ही होनहार पढ़े लिखे युवा के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्होंने अपने परिवार को पालने और जिम्मेदारी उठाने के लिए मोटरसाइकिल पर ही इटली बेचना चालू किया है। उन्होंने अपनी जर्नी के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने बीकॉम ऑनर्स की पढ़ाई की है।

Avinash seling idli 1

लेकिन उन्हें जब परिवार चलाने युक्त नौकरी नहीं मिल पाई तो उन्होंने अपने पिता द्वारा गिफ्ट की गई मोटरसाइकिल पर ही इटली बेचना चालू कर दिया। आज वह काफी अच्छे से अपने कारोबार को कर रहे हैं। मोटरसाइकिल पर इटली बेचने वाले इन शख्स का नाम अविनाश है जो कि पढ़े लिखे हैं और अपने पिता के निधन के बाद सारी जिम्मेदारियां उन पर है घर में उनकी मां है छोटे भाई बहन हैं और उनकी पत्नी और एक डेढ़ साल का बच्चा है। आज सभी की जिम्मेदारी वह खुद उठा रहे हैं।

एक प्लेट की कीमत 20 रुपये

आज अविनाश फरीदाबाद में फुटपाथ पर ₹20 में एक प्लेट इडली सांभर बेचते हैं उनका यह व्यापार काफी अच्छा चल रहा है। इस वीडियो को swagsedoctorofficial इंस्टाग्राम पर साझा किया गया है जो कि काफी ज्यादा वायरल हो रहा है अविनाश की जर्नी को सुनने के बाद लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो को अब तक 50000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है। अविनाश उन लोगों के लिए किसी प्रेरणा से भी कम नहीं है जो नौकरी ना मिलने पर काफी हताश हो जाते हैं।

अपना खुद का बिजनेस करते हुए अविनाश काफी खुश हैं वहां 10:00 से 2:00 बजे तक इटली सांभर बेचते हैं उनका पता फरीदाबाद NH2 के पास सेक्टर 37 हैं। आज वह बी कॉम इटली सांभर के नाम से काफी ज्यादा फेमस है लोग उनके स्वाद की भी जमकर तारीफ करते हैं उन्होंने अपनी पत्नी के साथ मिलकर इस व्यापार को चालू किया है। उनकी पत्नी साउथ इंडियन है। इसलिए वह इन सब चीजों को बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *