मनोरंजन

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए अभिनेता Annu Kapoor, ओटीपी बताते ही बैंक से गायब हुए इतने लाख, जाने पूरा मामला

Annu Kapoor Online Fraud: बैंक और सरकार की बार-बार अपील के बाद भी साइबर क्राइम जैसे अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं, लोगों को लगातार जागरूक करने के बाद भी ठग किसी ना किसी बहाने से लोगों को लूट ही लेते हैं। अब ऐसा ही मामला बॉलीवुड अभिनेता अन्नू कपूर के साथ में हुआ है। जिसमें केवाईसी के नाम पर उनके खाते से 4.36 लाख उड़ा दिए गए हैं। जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस थाने में की हैं।

Annu Kapoor Online Fraud

इस पूरे मामले को लेकर ओशिवारा पुलिस थाने के अधिकारियों ने जानकारी साझा की है हालांकि उन्होंने यह भी आश्वासन दिया है कि उनके बैंक अकाउंट से कटे तीन लाख आठ हजार के लगभग पैसे रिटर्न हो जाएंगे। उन्होंने आगे जानकारी दी कि अभिनेता के साथ ठगी करने वाले ने बैंक बैंक कर्मचारी बन कर बात की और केवाईसी के नाम पर उनसे बैंक की डिटेल ले ली और जैसे ही अन्नू कपूर द्वारा ओटीपी बताया गया उनके खाते से 4.36 किसी अन्य खाते में ट्रांसफर हो गए।

किस तरह कर बैठे गलती

बता दें कि इस तरह से गलत ओटीपी देने के बाद अन्नू कपूर के खाते से ट्रांजैक्शन हुए जिसकी जानकारी उन्हें बैंक द्वारा भी ताजा कर दी गई थी। बाद में उन्होंने अपने खाते से अचानक कटे इन पैसों को लेकर पुलिस में शिकायत की वहीं आनन-फानन में पुलिस ने भी उचित कार्यवाही को अंजाम देते हुए खातों को बंद कर दिया। ताकि ट्रांजैक्शन और ज्यादा ना हो सके इतना ही नहीं जिन खातों में पैसा ट्रांसफर हुआ उनके संबंधित भी जानकारी निकाली गई।

Annu Kapoor Online Fraud 1

पुलिस की सूझबूझ से अनु कपूर को 3.08 लाख रुपए वापस हो जाएंगे। इतना ही नहीं उनके साथ हुई इस ठगी को लेकर पुलिस भी पूरी कार्रवाई कर रही है और जिस में भी उन्हें कॉल किया है उसकी जानकारी निकाली जा रही है। गौरतलब है कि आए दिन बैंक और टेलीकॉम कंपनियों द्वारा भी इस बात की जानकारी ताजा की जाती है कि किसी को भी ओटीपी नहीं देना चाहिए ऐसे में आप की जरा सी चूक आप को बड़ा झटका देकर जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *